अग्निपथ योजना युवाओं के भविष्य एवं देश की सुरक्षा से खिलवाड़ है: Ashok Gehlot

 | 
ashok gehlot

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केन्द्र सरकार की अग्निपथ योजना को युवाओं के भविष्य एवं देश की सुरक्षा से खिलवाड़ बताया है। उन्होंने इस संबंध में ट्वीट किया कि सेना जैसे संवेदनशील संस्थान में संविदा भर्ती करना अविवेकपूर्ण फैसला है। सेना को अभी तक गैर-राजनीतिक एवं वित्तीय बंधनों से मुक्त रखा गया।

एक तरफ तो यह तर्क दिया गया कि सेना में न्यू पेंशन स्कीम (एनपीएस) को भी इसलिए ही लागू नहीं किया जिससे सैनिक भविष्य की चिंता किए बगैर अपना योगदान दे सकें। अग्निपथ योजना युवाओं के भविष्य एवं देश की सुरक्षा से खिलवाड़ है।

राजस्थान के हजारों युवा देशसेवा के लिए सेना में भर्ती होते हैं। अग्निपथ योजना से राजस्थान समेत भारत के लाखों युवाओं में रोष एवं नाराजगी है। पूरे देश में जिस तरह युवा आक्रोशित होकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं उसे देखते हुए इस योजना को केन्द्र सरकार अविलंब वापस लेना चाहिए।

एक अन्य ट्वीट के माध्यम से अशोक गहलोत ने कहा कि ऐसे मामले में पहले खबरें आती हैं, डिस्कशन होते हैं, राष्ट्रीय बहस होती है, क्योंकि सेना के अंदर नया सिस्टम शुरू किया जा रहा है तो एक राष्ट्रीय बहस का विषय है क्योंकि राष्ट्र की सुरक्षा से जुड़ा हुआ मामला होता है ये, कायदे की बात ये होती है। अचानक सुनते हैं कि अग्निपथ आ गया है।