मुख्यमंत्री Ashok Gehlot ने दी अब ये मंजूरी, हो सकेगा ऐसा

 | 
ashok gehlot

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक बार फिर से मंगलवार को कई प्रस्तावों को अपनी मंजूरी दी है। उन्होंने पशुपालन विभाग के कार्यालयों एवं पशुचिकित्सा संस्थाओं के भवनों की मरम्मत एवं रंग/सफेदी के लिए 9.43 करोड़ रुपए की स्वीकृति प्रदान की है। 

प्रस्ताव के अनुसार, पशुचिकित्सा संस्थाओं में बहुउद्देशीय पशु चिकित्सालय, प्रथम श्रेणी पशुचिकित्सालय, पशु चिकित्सालय, उपकेन्द्र आदि शामिल होंगे। इन सभी संस्थाओं के भवनों की मरम्मत एवं रंग/सफेदी का कार्य इस राशि द्वारा किया जा सकेगा। उल्लेखनीय है कि गहलोत द्वारा बजट में इस संबंध में घोषणा की गई थी।

उक्त घोषणा की अनुपालना में यह वित्तीय स्वीकृति प्रदान की गई है। यह राशि बिल्डिंग इन्फ्रा मेंटिनेंस फण्ड के अंतर्गत उपलब्ध करवाई जाएगी। सीएम गहलोत ने 27 नवगठित नगर पालिकाओं तथा 2 क्रमोन्नत नगर परिषदों में विभिन्न स्तर के 251 नवीन पदों के सृजन को मंजूरी दी है।

वही सीएम अशोक गहलोत का मंगलवार को मुख्यमंत्री निवास पर कृषि विभाग के कृषि पर्यवेक्षकों सहित हजारों कार्मिकों ने आभार जताया। गहलोत द्वारा कार्मिकों के लिए पदोन्नति के अवसर बढ़ाने, नए पद सृजित करने, भर्तियां कराने, कृषि व कृषक कल्याण के लिए अलग कृषि बजट पेश करने, कृषि संसाधनों के विस्तार कराने सहित अनेक ऐतिहासिक निर्णय लेने के लिए कृषि पर्यवेक्षक संयुक्त समन्वय समिति ने धन्यवाद ज्ञापित किया।