मुख्यमंत्री Ashok Gehlot ने की राज्यपाल से मुलाकात, इन मुद्दों पर विस्तार से की चर्चा

 | 
ak

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रविवार को राजभवन पहुंचकर राज्यपाल कलराज मिश्र से मुलाकात की। इस दौरान जोधपुर और करौली में हुए दंगों पर दोनों ने ही चिंता जताई, कहा दोषियों पर सख्त कार्यवाही हो।  राज्यपाल मिश्र ने संवाद में घटना से जुड़े मुद्दों पर चर्चा करते हुए कहा कि राज्य में  कानून एवं सुरक्षा व्यवस्था के ऐसे प्रबन्ध सभी स्तरों पर सुनिश्चित किए जाएं जिससे ऐसी घटनाओं की कहीं और पुनरावृति नहीं हो।

संवाद के दौरान कौशल विश्वविद्यालय में कुलपति की तैनाती और अधिनियम संशोधन, युवाओं के कौशल विकास आदि पर भी विशेष रूप से चर्चा हुई। प्रदेश के विश्वविद्यालयों में कुलसचिव पदों पर नियुक्तियां, राष्ट्रीय विज्ञान कांग्रेस के राजस्थान में आयोजन से जुड़ी तैयारियों आदि पर भी इस दौरान चर्चा की गई।

राज्यपाल और मुख्यमंत्री दोनों ने कोई एक घंटे की मुलाकात में  प्रदेश में उच्च शिक्षा के विस्तार,  विश्वविद्यालयों में नवीन पर्दों के सृजन, नर्सिंग शिक्षा में रिक्त पदों को त्वरित भरे जाने आदि विभिन्न मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की।

राज्यपाल मिश्र और मुख्यमंत्री ने कौशल विश्वविद्यालय के अंतर्गत युवाओं को युगानुकूल व्यवसायों में प्रशिक्षण, कौशल विकास और उद्यमिता के पाठ्यक्रमों से जोड़े जाने के लिए भी चर्चा की।  इसके साथ ही नवसृजित विश्वविद्यालयों में शिक्षण एवं अन्य गतिविधियोंं को सुचारू करने, वहां पदों को जल्द भरने,  राष्ट्रीय शिक्षा नीति के प्रभावी क्रियान्वयन आदि मुद्दों पर भी संवाद हुआ।