अनुशासन समिति ने विधायक शोभारानी कुशवाह को BJP से निकाला, कही ये बात

 | 
shobhrani

इंटरनेट डेस्क। राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग के तहत कांग्रेस उम्मीदवार को अपना वोट देने वाली विधायक शोभारानी कुशवाह को भारतीय जनता पार्टी से निकाल दिया गया है। भारतीय जनता पार्टी की अनुशासन समिति ने विधायक शोभारानी को निष्कासन पत्र भेज दिया गया है। 

भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय अनुशासन समिति के सदस्य सचिव ओम पाठक की ओर से शोभारानी को ये पत्र जारी किया गया है। ओम पाठक ने अपने पत्र में लिखा कि आपको (शोभारानी कुशवाह) तत्काल प्रभाव से पार्टी द्वारा निष्कासित किया जाता है। भाजपा की ओर से शोभारानी को पार्टी की ओर से दिए गए बाकी दायित्व से भी हटा दिया गया है। भाजपा की ओर से शोभारानी पर पार्टी की विधायक होने के नाते अनुशासन की सीमाओं को लांघाने पर अलग से कार्रवाई की जाएगी। 

भाजपा की ओर से शोभारानी को इस मामले में स्पष्टीकरण देने से पहले ही निकाल दिया गया है। उन्हें 19 जून तक स्पष्टीकरण देना था। गौरतलब है कि भाजपा विधायक शोभारानी कुशवाह ने 10 जून को हुए राज्यसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस के उम्मीदवार प्रमोद तिवारी को अपना वोट दिया था। इसके बाद भाजपा की ओर से उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था।