रामगढ़ अभयारण्य से इको टूरिज्म को मिलेगा बढ़ावा: Ashok Chandna

 | 
ak

इंटरनेट डेस्क। सूचना एवं जनसंपर्क राज्यमंत्री अशोक चांदना ने अपनी अध्यक्षता में मंगलवार को जिला कलक्टे्ट सभागार में डिस्ट्रिक्ट मिनरल फॉउन्डेशन ट्रस्ट बूंदी की बैठक में रामगढ़ अभयारण्य में बबूल के पेड़ों को प्राथमिकता से साफ करवाने के निर्देश दिए हैं।

बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि इस कार्य के लिए अतिरिक्त राशि की आवश्कता होने पर अवगत कराया जावे, ताकि राशि मुहैया करवाई जा सके। उन्होंने कहा कि रामगढ़ अभयारण्य से जिले में इको टूरिज्म को बढ़ावा मिलेगा। लोगों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। निश्चित रूप से आने वाले सालों में इससे जिले की सूरत बदल जाएगी। इसलिए इन कार्यों को प्राथमिकता से करवाया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि वन्य जीव रामगढ़ अभयारण्य के कार्यों को प्राथमिकता दी जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि सेंचुरी में बेहतर ग्रासलेण्ड की व्यवस्था सुनिश्चित की जावे।

अशोक चांदना ने निर्देश दिए कि स्कूलों में आवश्यक कक्षा कक्षों एवं अन्य निर्माण के लिए राशि की कोई कमी नहीं रहे। इसके लिए अधिक से अधिक कार्यों का अनुमोदन किया जावे। उन्होंने कहा कि राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय ब्राह्मणों की झौंपडिया में कक्षा कक्ष के निर्माण के लिए अतिरिक्त वांछित राशि 15 लाख रूपए विधायक कोष से उपलब्ध करवा दी जाएगी। उन्होंने कहा कि  स्कूलों में आवश्यक संसाधन उपलब्ध कराने के लिए सरकार निरंतर प्रयासरत है ।