मेरा लक्ष्य राजस्थान को शिक्षा एवं स्वास्थ्य में सर्वोत्तम बनाने का है: Ashok Gehlot

 | 
ashok Gehlot

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पिछले 3 वर्ष में खोले गए 210 राजकीय कॉलेजों की प्रथम वर्ष की 45,302 सीटों पर 59,356 आवेदन आने पर खुशी जताई है।  सीएम गहलोत ने इस संबंध में ट्वीट किया कि यह बेहद प्रसन्नता की बात है कि हमारी सरकार द्वारा पिछले 3 वर्ष में खोले गए 210 राजकीय कॉलेजों की प्रथम वर्ष की 45,302 सीटों पर 59,356 आवेदन अभी तक आ चुके हैं एवं प्रवेश प्रक्रिया अभी भी जारी है। प्रसन्नता की बात ये है कि आवेदन करने वाली बालिकाओं की संख्या बालकों से अधिक है।

इससे बालिकाओं का ड्रॉप आउट रेट कम होगा। यह इन सभी कॉलेजों की लोकप्रियता दिखाता है। मेरा लक्ष्य राजस्थान को शिक्षा एवं स्वास्थ्य में सर्वोत्तम बनाने का है। मुझे प्रसन्नता है कि जनता का इस कार्य में भरपूर सहयोग मुझे मिल रहा है। आजादी से लेकर वर्ष 2018 तक प्रदेश में करीब 250 राजकीय कॉलेज ही थे।

हमने 3 साल में 210 कॉलेज शुरू किए जो उच्च शिक्षा के क्षेत्र में एक बड़ा कदम है। इनके लिए इमारत व फैकल्टी के लिए सरकार ने स्थायी एवं अस्थायी इंतजाम किए हैं। इन इंतजामों को आगे और बेहतर किया जाएगा। अगस्त माह में करीब 130 कॉलेजों की इमारतों के लोकार्पण एवं शिलान्यास किए जाएंगे।