अब उदयपुर जिले में स्थापित किया जाएगा पैंथर रेस्क्यू सेंटर, Ashok Gehlot ने कही ये बात

 | 
ak

जयपुर। राजस्थान के उदयपुर जिले में भी अब पैंथर रेस्क्यू सेंटर स्थापित किया जाएगा। इस बात की जानकारी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज सोशल मीडिया के माध्यम से दी है।  अशोक गहलोत ने इस संबंध में ट्वीट किया कि उदयपुर जिले में पैंथर्स की बड़ी संख्या है जो कई बार आबादी क्षेत्र में भी आ जाते हैं। पैंथर्स के संरक्षण के लिए उदयपुर में पैंथर रेस्क्यू सेंटर स्थापित किया जाएगा।

एक अन्य ट्वीट में सीएम गहलोत ने कहा कि उदयपुर जिले का 31 प्रतिशत भूभाग वन क्षेत्र में है। ग्रीष्म ऋतु में वन क्षेत्र में आग की घटनाएं होती हैं जिनमें वन क्षेत्र एवं वन्यजीवों को नुकसान होता है। इसकी रोकथाम के लिए वनकर्मियों को आधुनिक उपकरण उपलब्ध करवाए जाएंगे एवं प्रशिक्षण दिलवाया जाएगा।

सीएम गहलोत ने आरएनटी मेडिकल कॉलेज ऑडिटोरियम (उदयपुर) में रवीन्द्रनाथ टैगोर आयुर्विज्ञान महाविद्यालय के संलग्न चिकित्सालय में विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास कार्यक्रम में हिस्सा लिया। 

इससे पहले उन्होंने उदयपुर में गुलाबबाग पहुंचकर महात्मा गांधी जी की तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित की एवं बर्ड पार्क का लोकार्पण किया। अशोक गहलोत ने उदयपुर सर्किट हाउस में आगंतुकों से मिलकर लोगों की समस्याएं भी सुनी तथा अधिकारियों को उनके समाधान के निर्देश दिए।