हिन्दी दिवस पर Ashok Gehlot ने कहा- टूटी-फूटी इंग्लिश बोल कर अपना काम चला रहा हूं

 | 
ashok gehlot

इंटरनेट डेस्क। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जयपुर के सवाई मानसिंह कॉलेज के ऑडिटोरियम में आयोजित समारोह में इंग्लिश भाषा को लेकर बड़ी बात कही है।  इस मौके पर सीएम गहलोत ने कहा कि वह आज भी इंग्लिश नहीं बोल पाते हैं। वह भी टूटी-फूटी इंग्लिश बोल कर अपना काम चला रहे हैं। 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने यहां तक बोल दिया कि हिंदी भाषी राज्य के राजनेता भी अंग्रेजी में बात करने लगते हैं। उनकी मौजूदगी में अगर कोई नेता अंग्रेजी में बात करता है तो वह उन्हें टोक देते हैं। वह उनसे बोल देते हैं कि अगर हिंदी में बात नहीं करोगे तो क्या मैं यहां से जाऊं। 

इससे पहले अशोक गहलोत ने सोशल मीडिया के माध्यम से हिन्दी दिवस पर हार्दिक शुभकामनाएं दी। उन्होंने इस संबंध में ट्वीट किया हिन्दी दिवस पर हार्दिक शुभकामनाएं। भाषा लोगों को जोडऩे का काम करती है। हिन्दी भाषा पूरी दुनिया में सबसे पुरानी और प्रभावशाली भाषाओं में से एक है।

यह मात्र एक भाषा नहीं बल्कि हमारे साहित्य एवं संस्कृति का एक अभिन्न अंग है। हिन्दी भाषा भावों की अभिव्यक्ति है। देश-विदेश में हिन्दी साहित्य का अपना अलग ही महत्व है। इस अवसर पर युवाओं से आह्वान है कि वे हिन्दी भाषा का अधिक से अधिक उपयोग कर इसके गौरव को बढ़ाने में अपना योगदान देवें।