अग्निवीर योजना के विरोध में धरना-प्रदर्शन करके राजनीतिक रोटी सेंकने वाली कांग्रेस का दोहरा चरित्र जगजाहिर हो चुका है: Rajendra Rathore

 | 
Rajendra Rathore

जयपुर। अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदेश कांग्रेस की ओर से 27 जून को शांतिपूर्ण राज्य स्तरीय विरोध एवं धरना-प्रदर्शन करने का निर्णय लिया गया है। इसको लेकर उप नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने कांग्रेस पर निशाना साधा है।

उन्होंने इस संबंध में ट्वीट किया कि केन्द्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में 27 जून को धरना-प्रदर्शन करने का ऐलान करने वाले यह बतायें कि कांग्रेस सरकार ने 2 वर्ष पहले सदन में राजस्थान पुलिस (संशोधन) विधेयक, 2020 पारित करके राजस्थान पुलिस अधिनियम 2007 में संशोधन कर ग्राम रक्षकों के साथ अन्याय क्यों किया था? 

कांग्रेस पार्टी द्वारा युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देने की घोषणा भी मृगमरीचिका साबित हुई है। रोजगार कार्यालय में 16.42 लाख बेरोजगार युवा पंजीकृत है जिसमें से मात्र 53 हजार को ही बेरोजगारी भत्ता मिल रहा है क्योंकि सरकार ने 4 घंटे चौकीदारी की मनमानी शर्त थोप दी है। 

अग्निवीर योजना के विरोध में धरना-प्रदर्शन करके राजनीतिक रोटी सेंकने वाली कांग्रेस का दोहरा चरित्र जगजाहिर हो चुका है। वास्तविकता यह है कि केन्द्र सरकार की हर महत्वाकांक्षी योजना का विरोध करना कांग्रेस ने अपना राजधर्म मान रखा है।