राजीव गांधी स्कॉलरशिप फॉर एकेडमिक एक्सीलेंस योजना में की गई है 200 बच्चों को विदेश में निशुल्क पढ़ाने की व्यवस्था: Ashok Gehlot

 | 
Gehlot ak

जयपुर। राज्य सरकार युवाओं एवं छात्रों के लिए विभिन्न योजनाओं का संचालन कर रही है। मुख्यमंत्री अनुप्रति कोचिंग योजना के माध्यम से 15 हजार बच्चों को निशुल्क कोचिंग दी जा रही है।  मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ये जानकारी मंगलवार को सीएम निवास से वीसी के माध्यम से सीकर में बनने वाले जमनालाल बजाज ऑडिटोरियम के शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान कही। 

इस दौरान उन्होंने कहा कि राजीव गांधी स्कॉलरशिप फॉर एकेडमिक एक्सीलेंस योजना के माध्यम से 200 बच्चों को विदेश में निशुल्क पढ़ाने की व्यवस्था की गई है। युवाओं के लिए 1 लाख 25 हजार सरकारी नौकरियां सरकार द्वारा दी जा चुकी हैं तथा 1.50 लाख प्रक्रियाधीन हैं। संगठित रूप से पेपरलीक करवाने वाले गिरोहों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई की गई है तथा इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए कड़ा कानून भी बनाया गया है।

इस दौरान उन्होंने सीकर में बनने वाले जमनालाल बजाज ऑडिटोरियम को लेकर कहा कि ये ऑडिटोरियम युवा पीढ़ी के लिए सदैव प्रेरणादायक साबित होगा। उन्होंने कहा कि सीकर के काशी का वास गांव में जन्मे जमनालाल जी का आजादी के आंदोलन में महत्वपूर्ण योगदान रहा।