राजस्थान सरकार के इस कदम से प्रदेश में 9.69 लाख से अधिक लोगों को मिलेगा रोजगार, सीएम Gehlot ने दी ये जानकारी

 | 
ak

जयपुर। राजस्थान में निवेशकों के लिए बेहतरीन संभावनाएं हैं। यहां के सकारात्मक माहौल के कारण देश-दुनिया से निवेशक आना पसंद कर रहे है, इसलिए हम सभी को मिलकर राजस्थान की ‘पधारो म्हारे देस’ की छवि को और मजबूत करना होगा, ताकि निवेशकों को किसी भी प्रकार की समस्याओं का सामना न करना पड़े। 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को सीएम निवास पर ‘इन्वेस्ट राजस्थान-2022’ की तैयारियों की समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुए ये बात की है।  उन्होंने कहा कि जयपुर के सीतापुरा स्थित ‘जयपुर एग्जीबिशन एण्ड कन्वेंशन सेंटर’ में 7 और 8 अक्टूबर 2022 को ‘इन्वेस्ट राजस्थान’ का आयोजन होगा। इसके लिए सभी विभाग तैयारियों को शीघ्र ही अंतिम रूप देवें। 

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश में निवेश के प्रवाह को बढ़ाने के लिए इन्वेस्ट राजस्थान जैसा महत्वाकांक्षी कार्यक्रम करने जा रही है। मुख्यमंत्री ने बताया कि इन्वेस्ट राजस्थान के लिए देश-भर में रोड शो और इन्वेस्टर कनेक्ट कार्यक्रम आयोजित किए गए।

इनमें 10.45 लाख करोड़ रुपए के प्रस्तावित निवेश के लिए 4192 एमओयू एवं एलओआई हुए है, जिनसे प्रदेश में 9.69 लाख से अधिक लोगों को रोजगार मिलेगा। उन्होंने उद्योग विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे इन्वेस्टर्स से स्थानीय लोगों को अधिक से अधिक रोजगार उपलब्ध कराना सुनिश्चित कराएं।