Ashok Gehlot ने केन्द्र सरकार से एक बार फिर से की ये मांग

 | 
ashok Gehlot

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ईस्टर्न राजस्थान कैनाल प्रोजेक्ट को तैयार कर केंद्र सरकार से राष्ट्रीय परियोजना का दर्जा देने की एक बार फिर से मांग की है। 
इस संबंध में अशोक गहलोत ने ट्वीट किया कि भरतपुर सहित राज्य के 13 जिलों में सिंचाई एवं पेयजल की समस्या के समाधान के लिए 40 हजार करोड़ रूपये की ईस्टर्न राजस्थान कैनाल प्रोजेक्ट तैयार कर केंद्र से इसे राष्ट्रीय परियोजना का दर्जा देने की लगातार मांग की जा रही है।

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने भी अपने राजस्थान दौरे के अवसर पर इसको राष्ट्रीय परियोजना का दर्जा देने का आश्वासन दिया था। लेकिन अभी तक केन्द्र सरकार ने इस पर यथोचित कार्यवाही नहीं की है। हमारा पुरजोर प्रयास है कि केंद्र इसे राष्ट्रीय परियोजना का दर्जा दे और यह योजना मूर्तरूप ले।

इस दौरान उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा कि राजस्थान शिक्षा के मामले में देश में अग्रणी राज्य है। प्रदेश में 123 नए कॉलेज खोले गए हैं। बालिकाएं उच्च शिक्षा के लिए प्रोत्साहित हों, इसके लिए 500 एवं इससे अधिक बालिकाओं के नामांकन वाले उच्च माध्यमिक विद्यालयों को कॉलेज में क्रमोन्नत किए जाने का निर्णय किया गया है।