भारत का संविधान आम नागरिक को भी सर्वोच्च पद तक पहुंचने का अवसर प्रदान करता है: उद्योग मंत्री Shakuntala Rawat

 | 
rawat

जयपुर। भारत का संविधान ऐसा संविधान है जो आम नागरिक को भी सर्वोच्च पद तक पहुंचने का अवसर प्रदान करता है। उद्योग मंत्री शकुन्तला रावत ने संविधान दिवस की पूर्व संध्या पर बानसूर में बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद ये बात कही। 

वहीं उद्योग मंत्री शकुन्तला रावत ने अलवर जिले में प्रवेश के दौरान गुरुवार को अनेक स्थानों पर नागरिक अभिनन्दन समारोह में उपस्थित जनसमुदाय को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रदेश के औद्योगिक विकास को गति देना सरकार की प्राथमिकता रहेगी। राजस्थान में बड़े उद्योगों के माध्यम से विनिवेश को बढ़ाने के साथ स्थानीय स्तर पर कुटीर उद्योगों को भी बढ़ावा दिया जाएगा।

रावत ने कहा कि राज्य सरकार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के कुशल नेतृत्व में बिना भेदभाव के विकास कार्यों को मूर्त रूप देने का काम कर रही है।  राज्य सरकार जिले में विकास को दृष्टिगत रखते हुए उद्योगों को बढ़ावा देने का निरन्तर प्रयास कर रही है जिससे आमजन के लिए रोजगार के अवसरों का सृजन हो सकेगा। 
उद्योग मंत्री शकुन्तला रावत गुरुवार का अलवर जिले की सीमा में प्रवेश करने पर चतुर्भुज, टोल प्लाजा, कांकरिया, दौलत सिद्धि की ढाणी, नई सडक़ एवं संगम मैरिज गार्डन पहुंचने पर जगह-जगह ढ़ोल-नगाडों एवं फूल-मालाओं से भव्य स्वागत किया गया।