Corona havoc: चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने दिए राजस्थान के सभी जिलों में टेस्टिंग बढ़ाने के निर्देश

 | 
raghu sharma

जयपुर। राजस्थान में जहां-जहां कोरोना पॉजिटिव केस आ रहे हैं, वहां लोगों की मोबिलिटी पर अंकुश लगाया जाए तथा रोगी को आवश्यक रूप से आइसोलेशन में रखा जाए। इस प्रकार के निर्देश चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने आज मुख्यमंत्री निवास पर कोरोना संक्रमण तथा मौसमी बीमारियों की स्थिति की समीक्षा बैठक के दौरान अधिकारियों को दिए हैं। चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने इस बैठक के दौरान प्रदेश के सभी जिलों में टेस्टिंग बढ़ाने के भी निर्देश दिए हैं। 

वहीं शासन सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य वैभव गालरिया ने इस दौरान प्रस्तुतीकरण के माध्यम से जानकारी दी कि एक्टिव केसेज की संख्या 95 हो गई है। इसे देखते हुए सेम्पलिंग की संख्या को बढ़ाकर 25 हजार प्रतिदिन करने के निर्देश दिए गए हैं। मॉल्स, स्कूल तथा बाजारों में रेन्डम सेंम्पलिंग भी की जा रही है। साथ ही, वायरस के वेरियंट की पहचान के लिए एसएमएस मेडिकल कॉलेज स्थित लैब में जीनोम सिक्वेंसिंग की जा रही है।

वहीं एसएमएस मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सुधीर भण्डारी ने जानकारी दी कि वैक्सीनेशन के बाद लोगों में प्रतिरोधक क्षमता की जांच के लिए सीरो सर्वे किया जा रहा है। बैठक के दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी प्रदेश के कुछ जिलों में कोरोना पॉजिटिव केसेज की संख्या में वृद्धि पर चिंता व्यक्त की है।