पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक: सीएम गहलोत के बयान को लेकर Rajendra Rathore ने साधा निशाना

 | 
Rajendra Rathore

जयपुर। उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने पंजाब में पीएम नरेन्द्र मोदी की सुरक्षा में हुई चूक को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा दिए गए बयान को गैर जिम्मेदाराना करार दिया है। इस संबंध में उन्होंने ट्वीट किया कि दुर्भाग्यपूर्ण है कि अशोक गहलोत जी स्वयं मुख्यमंत्री के संवैधानिक पद पर आसीन है इसके बावजूद वह पीएम नरेन्द्र मोदी जी की सुरक्षा में गंभीर चूक बरतने पर पंजाब सरकार की गलती मानने की बजाय उल्टे केन्द्रीय एजेंसियों को ही जिम्मेदार ठहरा रहे हैं और गैर जिम्मेदाराना बयान दे रहे हैं।

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि एसजीपी की ब्लू बुक में प्रधानमंत्री की सुरक्षा से संबंधित दिशा-निर्देश दिए गए हैं लेकिन पंजाब सरकार ने ब्लू बुक के नियमों का पालन नहीं किया। पुलिस प्रशासन को किसी भी प्रतिकूल परिस्थिति में वैकल्पिक मार्ग की तैयारी पहले से करके रखनी होती है जिसमें पंजाब सरकार पूरी तरह विफल रही।

देश के प्रधानमंत्री किसी दल विशेष के नहीं बल्कि समूचे राष्ट्र का सम्मान होते हैं। पंजाब सरकार द्वारा राजनीतिक स्वार्थों की पूर्ति के लिए देश के प्रधानमंत्री की जान जोखिम में डालकर उनकी सुरक्षा व्यवस्था में गंभीर चूक बरतने से संघवाद कमजोर हुआ है और समूचे राष्ट्र का अपमान हुआ है।