Rajasthan: बैंक महिला उद्यमियों को ऋण स्वीकृती तथा वितरण में दिखाए तत्परता : Mamta Bhupesh

 | 
mamta

जयपुर। महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री ममता भूपेश की अध्यक्षता में शुक्रवार को संयोजक राज्य स्तरीय बैंकर्स समिति तथा विभिन्न बैंकों के राज्य स्तरीय प्रमुखों के साथ इंदिरा महिला शक्ति उद्यम प्रोत्साहन योजना अन्तर्गत बैंक स्तर पर लंबित ऋण एवं ऋण स्वीकृति की समीक्षा हेतु बैठक आयोजित की गई।

mamta

इसमें ममता भूपेश ने बैंकों का आह्वान किया है कि वे इन्दिरा महिला शक्ति (आईएम शक्ति) उद्यम प्रोत्साहन योजना के तहत महिला उद्यमियों को ऋण स्वीकृती तथा उसका वितरण करने में तत्परता दिखाएं। 

अशेाक गहलोत सरकार में मंत्री ममता भूपेश ने इस दौरान कहा कि महिला उद्यमियों को प्रोत्साहित करने हेतु बैंकों द्वारा ऋण प्रक्रिया को सरलीकृत किया जावें ताकि अधिकतम महिलाओं को योजना का लाभ मिल सकें।

mamtaमहिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री ममता भूपेश ने बैठक में बैंक अधिकारियों से कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में राज्य सरकार महिलाओं में उद्यमशीलता को बढ़ावा देने के लिए संकल्पित है। इसके तहत ही प्रदेश में इन्दिरा महिला शक्ति योजना के अन्तर्गत एक हजार करोड़ रुपए का बजट प्रावधान किया गया है।  आई एम शक्ति उद्यम प्रोत्साहन योजना के तहत ऋण पर 25 प्रतिशत ऋण अनुदान दिया जा रहा है।