प्रदेश का आमजन स्वस्थ रहेगा तो ही राजस्थान विकास के नए आयाम स्थापित कर सकता: Raghu Sharma

 | 
raghu sharma

जयपुर। प्रदेश का आमजन स्वस्थ रहेगा तो ही राजस्थान विकास के नए आयाम स्थापित कर सकता है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का प्रदेश की आमोआवाम को निरोगी व स्वस्थ रखने का संकल्प स्वास्थ्य शिविरों के माध्यम से साकार हो रहा है। चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने रविवार को प्रदेश में प्रारंभ हुए ‘मुख्यमंत्री निरोगी राजस्थान चिरंजीवी स्वास्थ्य‘ शिविरों के शुभारंभ के अवसर पर वर्चुअली संबोधित करते हुए ये बात कही है। 

डॉ. रघु शर्मा ने इस दौरान जनप्रतिनिधियों, अधिकारी-कर्मचारियों से स्वास्थ्य शिविरों का ज्यादा से ज्यादा प्रचार-प्रसार कर जरूरतमंदों को स्वास्थ्य शिविरों से जोडऩे का आव्हान किया। चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने वीसी के माध्यम से उदयपुर, अजमेर, बारां, जोधपुर, भरतपुर, बांसवाड़ा जिलों की विभिन्न ग्राम पंचायतों के शिविरों में आए लाभार्थियों से संवाद किया। 

रघु शर्मा ने बताया कि प्रदेश की विषम भौगोलिक संरचना के चलते घर-घर तक चिकित्सा सुविधाएं पहुंचाना बेहद चुनौती भरा है। आमजन को निरोगी और स्वस्थ बनाए रखने के लिए ही प्रदेश में 12 हजार से ज्यादा ग्राम पंचायत और पंचायत समिति स्तर पर स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन किया जा रहा है।