Rajasthan: पहली ही बैठक में शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने अधिकारियों को दे दिए ये निर्देश

 | 
bd kalla

जयपुर। शिक्षा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला ने विद्यालयों में संचालित विद्यालय प्रबंधन समिति/विद्यालय विकास प्रबंधन समिति को मजबूत करने के निर्देश दिए।  अपनी अध्यक्षता में बुधवार को शिक्षा संकुल में आयोजित शिक्षा विभाग की पहली बैठक में उन्होंने ये निर्देश दिए हैं। इस दौरान उन्होंने बच्चों के सर्वांगीण विकास हेतु सहशैक्षणिक गतिविधियों के आयोजन हेतु अधिकारियों को निर्देशित किया व कोविड गाइडलाइंस की अनुपालना करते हुए विद्यालयों में एलुमिनाई मीट शुरू करने की योजना तैयार करने के निर्देश दिए।

bd kalla

डॉ. बीडी कल्ला ने कहा कि शिक्षा मंत्री के रूप में उनके कार्यकाल में बालिका शिक्षा पर विशेष रूप से ध्यान दिया जाएगा व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की बजट घोषणा के अनुसार आगामी वर्षों में प्रदेश के सभी 5000 की आबादी वाले गांव और कस्बों में महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम स्कूल खोलने के लक्ष्य को प्राप्त करने की दिशा में तेजी से कार्य किया जाएगा।     

bd kalla

इस बैठक में डॉ कल्ला के  साथ ही शिक्षा राज्यमंत्री जाहिदा खान, शिक्षा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव पवन कुमार गोयल, समग्र शिक्षा के राज्य परियोजना निदेशक डॉ भंवर लाल, माध्यमिक शिक्षा निदेशक कानाराम सहित विभाग के सभी आला अधिकारी मौजूद थे।