Rajasthan: आगामी दिनों में सभी स्कूलों में व्यापक स्तर पर बच्चों का टीकाकरण किया जाएगा: परसादी लाल मीणा

 | 
paraadi lal meena

जयपुर। देश में 15 से 18 आयु वर्ग के बच्चों का वैक्सीनेशन शुरू हो चुका है। सोमवार को राजस्थान में इस उम्र के बड़ी संख्या में बच्चों ने वैक्सीनेशन करवाया है। राजस्थान में पहले दिन सोमवार को 15 से 18 आयु वर्ग के 3 लाख 39 हजार से अधिक बच्चों ने कोवैक्सीन की प्रथम डोज लगाई गई। वैक्सीनेशन के पहले दिन राजस्थान में किशोर-किशोरियों में खासा उत्साह देखने को मिला।

इस संबंध में चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा ने जानकारी दी कि प्रदेश के 4,162 कोविड टीकाकरण केन्द्रों पर स्वास्थ्य कार्मिकों द्वारा बच्चों का वैक्सीनेशन किया गया।  आगामी दिनों में टीकाकरण की गति बढ़ाकर सभी स्कूलों में व्यापक स्तर पर टीकाकरण किया जाएगा। सभी सीएमएचओ को निजी व सरकारी स्कूलों, हॉस्टल प्रशासन से भी बात कर कैंप लगाने के निर्देश दिए गए हैं।

चिकित्सा विभाग के प्रमुख शासन सचिव वैभव गालरिया ने बताया कि भारत सरकार ने प्रदेश के 15 से 18 आयु वर्ग के 46 लाख बच्चों के टीकाकरण का लक्ष्य दिया है, जबकि राज्य सरकार के लक्षित समूह के अनुसार इस आयु वर्ग के लाभार्थियों की संख्या लगभग 53.15 लाख है। उन्होंने बताया कि पहले दिन के टीकाकरण को देखते हुए लग रहा है कि जल्द ही हम लक्षित समूह का टीकाकरण समय पर कर लेंगे।