राज्य मंत्रिपरिषद् की बैठक में लिए गए ये महत्वपूर्ण निर्णय, CM Gehlot ने दी जानकारी

 | 
ashok Gehlot

इंटरनेट डेस्क। राज्य मंत्रिपरिषद् की बैठक में बुधवार को संवेदनशील, पारदर्शी एवं जवाबदेह सुशासन की दिशा में कई महत्वपूर्ण निर्णय किए गए। ये बैठक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में हुई। अशोक गहलोत ने ट्वीट कर बैठक में लिए गए निर्णयों की जानकारी दी है। उन्होंने ट्वीट कर बताया कि मंत्रीगण सप्ताह के प्रथम तीन दिवस-सोमवार, मंगलवार एवं बुधवार को जयपुर मुख्यालय पर ही रहकर जनअभाव अभियोग के निराकरण के साथ ही विभागीय योजनाओं की नियमित समीक्षा करेंगे।

सभी प्रभारी मंत्रियों को अपने प्रभार वाले जिलों में प्रतिमाह कम से कम 2 दिन का दौरा करना होगा। इस दौरान वे जनसुनवाई करेंगे और जनप्रतिनिधियों के साथ जिले की समस्याओं राज्य सरकार की योजनाओं व कार्यक्रमों के प्रभावी क्रियान्वयन का फीडबैक लेंगे, जिला प्रशासन के साथ इन पर समीक्षा करेंगे।

मंत्रिपरिषद ने निर्णय किया कि प्रदेश में खाद्य पदार्थों में मिलावट की रोकथाम के लिए आगामी वर्ष की पहली तारीख से शुद्ध के लिए युद्ध अभियान प्रारंभ किया जाएगा। जमीनी स्तर तक इस अभियान की सफलता सुनिश्चित की जाएगी, ताकि आमजन को मिलावटी खाद्य पदार्थों के सेवन से बचाया जा सके।