AAP: दिल्ली हाईकोर्ट की सीएम केजरीवाल को फटकार, कहा- आपको सिर्फ सत्ता में दिलचस्पी

इंटरनेट डेस्क। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पिछले लगभग एक महीने से जेल में बंद हैं और उन पर दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में केस चल रहा है। कई बार इस मामले में जमानत भी मांग जा चुकी हैं, लेकिन कोर्ट ने इसे स्वीकार नहीं किया है। उधर दिल्ली हाईकोर्ट ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा नहीं देने पर शुक्रवार को अरविंद केजरीवाल को कड़ी फटकार लगाई। 

मीडिया रिपोटर्स की माने तो कोर्ट ने  कहा कि गिरफ्तारी के बाद मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा न देकर अरविंद केजरीवाल ने राष्ट्रहित से ऊपर निजी हित रखा हैं। अदालत ने दिल्ली सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उसे केवल सत्ता में दिलचस्पी है। दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में पिछले महीने प्रवर्तन निदेशालय ने अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया था।

मीडिया रिपोटर्स की माने तो दिल्ली हाईकोर्ट ने सरकारी स्कूलों में छात्रों के लिए किताब और ड्रेस की अनुपलब्धता पर दिल्ली सरकार को फटकार लगाई। कोर्ट ने कहा कि दिल्ली सरकार को छात्रों के पास किताबें नहीं होने की कोई चिंता नहीं है। कोर्ट ने दिल्ली सरकार के वकील से कहा, आपके मुवक्किल को सिर्फ सत्ता में दिलचस्पी है। मुझे नहीं पता कि आप कितनी सत्ता चाहते हैं। वहीं खबरों की माने तो इससे पहले  एमसीडी कमिश्नर ने बताया था कि नोटबुक, स्टेशनरी, यूनिफॉर्म, स्कूल बैग का वितरण न होने का एक बड़ा कारण स्थायी समितियों का गठन न होना है। उन्होंने कहा कि केवल स्थायी समिति के पास ही पांच करोड़ से अधिक के ठेके देने की शक्ति और अधिकार क्षेत्र है।

pc- aaj tak