Rajasthan: फोन टैपिंग मामले में बढ़ सकती हैं अशोक गहलोत की मुश्किले, भजनलाल सरकार ने उठाया ये कदम

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने गहलोत पर पायलट सहित कई नेताओं के फोन टेपिंग सहित कई आरोप लगाए है। इन आरोपों के बाद गहलोत ने भी जवाब दिया और कहा कि ये सब चुनावी हथकंडे है। ऐसे में अब राजस्थान की पूर्ववर्ती अशोक गहलोत सरकार में तत्कालीन उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट और उनके समर्थक विधायकों के फोन टेप करवाने के मामले को राजनीति गरमा गई है। 

ऐसे में अब खबरें ये हैं की प्रदेश की भजनलाल शर्मा सरकार गहलोत सरकार के कार्यकाल में हुए टेलीफोन टेप प्रकरण की जांच करवाने की तैयारी कर रही है। सूत्रों की माने तो  सरकार में उच्च स्तर से गृह विभाग से यह जानकारी मांगी गई है कि गहलोत सरकार में किस के निर्देश पर टेलीफोन टेप हुए थे। इसके लिए अधिकारिक तौर पर आदेश जारी किए गए थे या फिर मौखिक निर्देश पर ही टेलीफोन टेप करवाए गए थे।

मीडिया रिपोटर्स की माने तो मौजूदा सरकार इस बात की जानकारी करवा रही है कि यदि अधिकारिक आदेश दिए गए थे, तो किसने दिए थे। सूत्रों के अनुसार, प्रारंभिक जानकारी में गृह विभाग और पुलिस मुख्यालय में इस तरह की कोई फाइल नहीं मिली हैं, जिसमें पायलट सहित अन्य विधायकों के टेलीफोन टेप करवाने की बात कही गई हो। उधर, गहलोत ने शुक्रवार को इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि हमारे वक्त किसी विधायक और सांसद का टेलीफोन टेप नहीं करवाया गया था। टेलीफोन टैपिंग कोई मुददा नहीं है, जो कहा गया मैं उसका जवाब नहीं देना चाहता हूं।

pc- one india hindi,zee news