Rajasthan: गहलोत के खास नेता और पूर्व मंत्री को पार्टी ने किया 6 साल के लिए निष्कासित, रविंद्र भाटी के लिए कर रहे थे....

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा चुनावों के पूरा होने के साथ ही अब कांग्रेस ने एक बड़ा एक्शन लिया हैं और वो भी अपने ही पार्टी के नेता पर। जी हां राजस्थान में कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री अमीन खान को कांग्रेस ने 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है। अमीन खान के साथ-साथ कांग्रेस ने जालौर के कांग्रेस नेता बालेंदु सिंह शेखावत को भी पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित किया हैं।

मीडिया रिपोटर्स की माने तो अमीन खान और बालेंदु सिंह शेखावत को कांग्रेस से 6 साल के लिए निष्कासित करने की चिट्ठी जारी की है। कांग्रेस के राजस्थान प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा के हस्ताक्षर से जारी हुई चिट्ठी पर दोनों नेताओं को पार्टी ने निष्कासित करने का आदेश है। 

बता दें की अमीन खान बाड़मेर की शिव विधानसभा सीट से पिछली बार चुनावी मैदान में थे। लेकिन उन्हें वहां हार का सामना करना पड़ा था। अमीन खान को हराकर रविंद्र भाटी शिव से निर्दलीय विधायक चुने गए थे। विधानसभा में मिली हार के बाद अमीन सक्रिय राजनीति से दूर से हो गए थे। उसके बाद लोकसभा चुनाव का बिगुल बजने के बाद भी वो अपने क्षेत्र में सक्रिय नहीं थे। बताया जा रहा हैं की अमीन खान बाड़मेर लोकसभा सीट के निर्दलीय उम्मीदवार रविंद्र भाटी के समर्थन में थे। ऐसे में अब अमीन खान पर पार्टी ने कार्रवाई की हैं।

pc- jatland.com, incp,our neta, rajasthan tak,navbharat