सुविवि की 28 सितंबर को एकेडमिक काउंसिल एवं 1 अक्टूबर को होगी बॉम बैठक

 | 
d

राजस्थान के उदयपुर में मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय की इस शिक्षा सत्र की पहली एकेडमिक काउंसिल 28 सितंबर को तथा बोर्ड ऑफ मैनेजमेंट की बैठक एक अक्टूबर को होगी। विश्वविद्यालय के प्रवक्ता डॉ कुंजन आचार्य ने बताया कि नए शिक्षा सत्र की शुरुआत के साथ विभिन्न अकादमिक मुद्दों पर विचार विमर्श और निर्णय करने के लिए एकेडमिक काउंसिल की बैठक 28 सितंबर को होगी। 

g

इसमें अब तक आयोजित सीओडी (काउंसिल ऑफ डीन्स) के निर्णयों का अनुमोदन होगा। इसके साथ ही अन्य अकादमिक विषय जिन पर लंबे समय से निर्णय लंबित है, उन पर भी चर्चा करके निर्णय किए जाएंगे। इस बैठक में कुलाधिपति एवं राज्यपाल कलराज मिश्र के निर्देश के अनुरूप सभी विश्वविद्यालयों में समान पाठ्यक्रम की योजना लागू करने के निर्णय पर सहमति की मुहर लगाई जाएगी। 

b

इसमें 4 संकायों के पाठ्यक्रम निर्माण की जिम्मेदारी भी विश्वविद्यालय को मिली है। इस पर भी चर्चा होगी। विश्वविद्यालय की विभिन्न पदोन्नतियों के लिए विशेषज्ञ पैनल को इस बैठक में स्वीकृति दे कर आरपीएससी को भेजा जाएगा।

उन्होंने बताया कि यूजीसी द्बारा हाल ही में ड्यूल डिग्री योजना लागू की गई है, जिसको पिछली सीओडी ने सैद्धांतिक सहमति प्रदान की थी। अब इसको पारित करने के लिए एकेडमिक काउंसिल की मुहर बाकी है। एकेडमिक काउंसिल में लिए जाने वाले निर्णयों पर अंतिम मुहर प्रबंध मंडल(बॉम) की बैठक में दो दिन बाद 1 अक्टूबर को लगेगी।