राजस्थान में पीक पर ठंड, कपकपी से नहीं मिलेगी अभी कोई राहत, बारिश के बन रहे आसार

 | 
aaa

राजस्थान में इस वक्त ठंड का दौर जारी है और ठंड ने अब अपने तेवर दिखाने शुरु कर दिये है राजस्थान में बीते दो से तीन दिनों में ह्डडी जमा देने वाली ठंड का दौर जारी है वहीं कड़ाके की ठंड के चलते फिलहाल लोगों को इसमे कोई राहत मिलने के आसार कम ही है मौसम वैज्ञानिको की माने तो भयानक सर्दी का दौर जारी रहने वाला है और इस बीच ठंड अपने चरम पर रहने वाली है हालांकि धीरे धीरे ठंड का असर 19 जनवरी के बाद कम हो सकता है।

बता दें राजस्तान में इस वक्त लगातार मौसम में बदलाव देखा जा रहा है और बर्फीली हवाओं के साथ ही मौसम में गर्माहट देखने को मिल सकती है वहीं मान जा रहा है कि 19 से 23 जनवरी के बीच थोडी ठंड से राहत मिल सकती है सुबह और रात के तापमान में फर्क देखने को मिल सकता है।

aa

चूरु,फतेहपुर, माउंट आबू  और अलवर में माइनस में पारा


वहीं बात करें तो राजस्थान में कुछ जिलो का हाल ठड से बेहद बूरा है सीकर के फतेहपुर में बीते दिनों तापमान -4.5 देखा गया वहीं चुरु में सर्दी का दौर जारी है जहां तापमान -2.7 रिकॉर्ड किया गया इसके साथ ही जयपुर के जोबनेर मे तापमान -3.5 डिग्री देखा गया है तो वहीं माउँट आबू में -2 डिग्री और अलवर में पारा -.05 डिग्री देखने को मिला है।

aa

यहां बारिश का अनुमान
वहीं बात करें तो 23 से 25 जनवरी के बाच भरतपुर, जयपुर, बीकानेर जिलों में बारिश का अनुमान भी है ऐसे में जयपुर, अजमेर, सीकर ,झुझनूं दौसा, सवाई माधोपुर में तापमान में गिरावट देखी जा सकती है