Draupadi Murmu के पैर छूने की इंजीनियर को मिली सजा, कर दी गई निलंबित

 | 
aaa

राजस्थान सरकार के एक इंजीनियर को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के पैर छूने की कोशिश करना भारी पड़ेगा दरअसल आपको बता दें राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 4 जनवरी को एक कार्यक्रम में शिरकत होने पहुंची थी इसी दौरान राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के सुरक्षा प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने और उनके पैर छूने की कोशिश करने के मामले में इंजीनियर को निलंबित कर दिया गया।

aa

बता दे पूरे मामले पर पब्लिक हेल्थ इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट के केंद्रीय गृह मंत्रालय के हस्तक्षेप के बाद इस मामले को गंभीर माना गया और उसके बाद शुक्रवार को इंजीनियर के निलंबन की कार्रवाई की गई है। बात करें तो राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 4 जनवरी को रोहित में स्काउट गाइड जंबोरी के उद्घाटन कार्यक्रम में पहुंची थी इस दौरान द्रौपदी मुर्मू के पैर छूने की कोशिश की गई जिसे प्रोटोकॉल का उल्लंघन माना गया जिसके बाद राजस्थान लोक सेवा नियमों के तहत तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है।

aa

ग्रह मंत्रालय ने मांगी थी रिपोर्ट
मामले पर कहा गया है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय इस घटना को राष्ट्रपति के सुरक्षा में गंभीर चूक बताया और इसे गंभीरता से लिया गया राजस्थान पुलिस की ओर से एक रिपोर्ट भी पेश की गई थी जो मांगी गई थी जिसके बाद जूनियर इंजीनियर आप निलंबित करने का फैसला लिया गया।