International Yoga Day: किशनगढ़ की योग शिक्षिका मोनिका ने किया राजस्थान का नाम रोशन, इस मामले में दर्ज हुआ गिनीज वर्ल्ड बुक में नाम

 | 
monika

इंटरनेट डेस्क। अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर अजमेर जिले के मार्बल सिटी किशनगढ़ की योग शिक्षिका मोनिका कुमावत ने राजस्थान का नाम रोशन किया है। योग शिक्षिका मोनिका कुमावत ने 33 मिनट 12 सेकंड में गरुड़ासन में एक पैर पर खड़े रहकर गिनीज वर्ल्ड बुक में अपना नाम दर्ज करवाया है। 

monika

शुरू से ही योग को लेकर समर्पित रही मोनिका कुमावत ने पिछले वर्ष योग दिवस पर भी 10 मिनट 158 सेंकड में 108 सूर्य नमस्कार कर इंटरनेशनल बुक ऑफ रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवाया था। 

एक पैर पर खड़े रहकर गिनीज वर्ल्ड बुक में अपना नाम दर्ज करवाने पर मोनिका ने कहा कि उन्होंने गिनीज वर्ल्ड बुक में अपना नाम दर्ज करवाने के लिए एक साल तक कड़ी मेहनत की थी। इस प्रकार से वह गरुड़ासन में सबसे अधिक वक्त तक खड़े रहने का रिकॉर्ड अपने नाम करने में सफल रही। 

किशनगढ़ की योग शिक्षिका मोनिका समय-समय पर निशुल्क योग शिविर का आयोजन करती रहती हैं। उनके द्वारा अब कृष्णम योगास्थली में टीचर ट्रेनिंग कोर्सेज करवाए जाते हैं।