Invest Rajasthan-2022: एमओयू और एलओआई के संबंध में उद्योग मंत्री शकुंतला रावत ने दिए ये निर्देश

 | 
shakuntala rawat

जयपुर।  इन्वेस्ट राजस्थान समिट-2022 के लिए आए कुल एमओयू और एलओआई के 4192 प्रस्तावों में से 493 प्रस्ताव क्रियान्वित हो चुके हैं, जबकि 1067 प्रस्तावों में क्रियान्वयन प्रारंभ हो गया है। उद्योग मंत्री शकुंतला रावत ने इस बात की जानकारी 7 और 8 अक्टूबर को आयोजित होने वाले इन्वेस्ट राजस्थान -2022 के लिए होने वाले एमओयू और एलओआई के संबंध में वीसी के माध्यम से जिला कलेक्टर्स और संभागीय आयुक्तों से चर्चा के दौरान दी। 

इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश में पहली बार ऐसा हो रहा है जब वादों की बजाए वास्तविक निवेश को धरातल पर लाने पर जोर दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिलों में समिट को लेकर उत्साहजनक तैयारी चल रही है। उन्होंने जिला कलेक्टर्स को निवेशकों से संपर्क करने और किसी भी तरह की आने वाली समस्या के तुरंत निस्तारण के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि निवेशकों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने की भी व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

उद्योग मंत्री ने निर्देश करते हुए कहा कि संभागीय आयुक्त और संबंधित अधिकारी एमओयू और एलओआई पोर्टल पर निरंतर अपडेट करते रहें। उन्होंने जिला एवं विभागीय स्तर पर लंबित मुद्दों का शीघ्र समाधान करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रमोटर के स्तर पर लंबित प्रकरणों में फॉलोअप कर शीघ्र क्रियान्वयन किया जाए। उन्होंने जिला कलक्टर के स्तर पर नियमित एमओयू और एलओआई का फॉलोअप करने के भी निर्देश दिए।