राजस्थान में पारा -4 डिग्री, सर्दी ने फिर तोड़ डाले सारे रिकॉर्ड, जयपुर में भी टूट 2017 के बाद रिकॉर्ड

 | 
zsas

राजस्थान में इस वक्त गला देने वाली ठंड पड रही है राजस्तान मे गलन भरी सर्दी ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए है वहीं बुधवार को लगातार दूसरे दिन भी पारा माइनस में रहा और जयपुर के जोबनेर में तो माइनस 4 डिग्री पारा दर्ज किया गया जिसके बाद लोगों का जीवन ठिठुरन से बेहाल हो गया  वहीं दूसरी ओर जयपुर में भी न्यूनतम तापमान 5 डिग्री दर्ज किया गया पिछले पांच साल में जनवरी मे पारा सबसे कम देख गया है वहीं दूसरी धूप भी सर्दी के आगे बेअसर साबित हुई है।

ss

वहीं बात करें तो गंगानगर, हनुमानगढ़. चूरु, झुझुनूं के साथ ही भरतपुर और कोटा में भी घना कोहरा छाया रहा साथ  आने वाले दिनो में कड़ाके की ठंड का राहत का अनुमान माना जा रहा है मौसम विभाग की माने तो 7 जनवरी के बाद थोड़ी राहत मिल सकती है वहीं जोबनेर कीबात करें ते तापमान माइनस 1 डिग्री तर्ज किया गया जिसके बाद चुरू में बी तापमान -05 तो वहीं फतेहपुर में -0.7 दर्ज किया गया है।

2017 के बाद जयपुर में सीजन की सबसे ठंडी रात

ss
वहीं जयपुर की बात करें तो साल 2017 के बाद जनवरी मे जयपुर इतना ठंडा रहा है सबसे कम टेम्प्रेचर दर्ज किया गया हैजयपुर में पारा 4.6 डिग्री तर्ज किया गया वहीं तेज और गलन भरी सर्दी ने सुबह से लोगों को घर से बाहर निकलना भी मुश्किल कर दिया है ऐसे में तापमान में गिरावट दर्ज की गई है।