Rajasthan की हिण्डोली तहसील के लोगों को मिलेगी ये सौगातें, खेल राज्य मंत्री अशोक चांदना ने दी जानकारी

 | 
chandna

जयपुर। राजस्थान में हिण्डोली पहली ऐसी तहसील होगी, जहां मेडीकल कॉलेज, नर्सिंग कॉलेज, कृषि महाविद्यालय, राजकीय महाविद्यालय और आईटीआई कॉलेज होंगे। युवा मामले, खेल तथा सूचना एवं जनसंपर्क राज्यमंत्री अशोक चांदना ने सोमवार को हिण्डोली क्षेत्र गोठडा एवं रानीपुरा गांवों का दौरा कर ग्रामीणों से विकास कार्यों पर चर्चा करने के दौरान ये बात कही। 

इस दौरान अशोक चांदना ने ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए कहा कि आगामी 30 जुलाई को बूंदी जिले के हिण्डोली में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा 1500 करोड़ के विकास कार्यों की आधारशिला रखेंगे। इन कार्यों से हिण्डोली-नैनवां क्षेत्र के आमजन को काफी सारी सुविधाएं मिलेंगी। उन्होंने कहा कि आमजन हिण्डोली पहुंचकर विकास के साक्षी बनें।
उन्होंने कहा कि एक हजार करोड़ की चम्बल पेयजल परियोजना से क्षेत्र के आमजन की पेयजल समस्या का स्थाई समाधान होगा। हर घर तक नल कनेक्शनों से शुद्ध पेयजल उपलब्ध होगा। उन्होंने कहा कि हिण्डोली-नैनवां क्षेत्र में बड़े स्तर पर सडक़ों का जाल बिछाया जा रहा है।  

उन्होंने कहा कि क्षेत्र में सर्दी के मौसम में किसानों को दिन में बिजली आपूर्ति की जा रही है, इससे किसानों को काफी राहत मिली है। हिण्डोली-नैनवां क्षेत्र में बड़ी संख्या में मिनी डेम बनाए जा रहे है, इससे सिंचाई और पेयजल के पानी का भी इंतजाम हो रहा है। उन्होंने कहा कि युवाओं को शिक्षा के बेहतर अवसर मिले, इसके मद्देनजर पहली बार एक साथ पांच कॉलेजों का शिलान्यास होने जा रहा है।