Rajasthan: श्रमिकों को आर्थिक सम्बल प्रदान करने के लिए सरकार हमेशा तत्पर: सुखराम विश्नोई

 | 
sukhram

जयपुर। श्रमिकों को आर्थिक सम्बल प्रदान करने के लिए सरकार हमेशा तत्पर है। बच्चे के जन्म लेने, भवन निर्माण, अध्ययन, शादी सहित प्रत्येक कार्य के लिए श्रमिकों को सहायता दी जाती है। प्रत्येक पात्र व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुंचना चाहिए। श्रम, कारखाना, एवं बॉयलर निरीक्षण एवं राजस्वरा राज्य मंत्री सुखराम विश्नोई ने बुधवार को भीलवाड़ा जिले के सर्किट हाउस में अधिकारियों की समीक्षा बैठक में ये निर्देश दिए हैं। 

इस दौरान सुखराम विश्नोई ने राजस्व विभाग से सम्बन्धित विषयों पर जिला कलक्टर आशीष मोदी के साथ चर्चा की। विश्नोई ने सर्किट हाउस में विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक में विभिन्न सरकारी योजनाओं के माध्यम से श्रमिकों को लाभान्वित करने के सम्बन्ध में चर्चा की गई।

शुभ शक्ति योजना, छात्रवृति योजना, प्रसूति सहायता एवं सुलभ्य आवास सहित श्रमिकों के जीवन स्तर को सुधारने के लिए चलाई जा रही योजनाओं से पात्र व्यक्तियों को लाभान्वित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इन योजनाओं के लंबित आवेदनों की जांच और सत्यापन की कार्यवाही जल्द पूर्ण हो। साथ ही श्रमिकों को लाभ देने के लिए किसी भी प्रकार की देरी नहीं होनी चाहिए।