इस बार समय से पहले Rajasthan में प्रवेश करेगा मानसून! इस दिन हो सकती है एंट्री

 | 
rain

इंटरनेट डेस्क। भीषण गर्मी का सामना कर रहे राजस्थान के निवासियों के लिए राहत देने वाली खबर आई है। खबर ये कि प्रदेश में इस बार मानसून समय से पहले आ सकता है।  मौसम केन्द्र दिल्ली के अनुसार, देश में दक्षिणी पश्चिमी मानसून के केरल में आने की संभावित तारीख का ऐलान कर दिया है। उसके अनुसार, केरल में इस बार मानसून 27 मई को आ सकता है। 

rain

मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक, केरल में मानसून के आने के बाद इसे राजस्थान आने में औसतन 20- 22 दिन का वक्त लगता है। इसी कारण संभावना जताई जा रही है  राजस्थान में इस बार मानसून 16 से 18 जून के बीच आ सकता है। यानी राजस्थान में इस बार एक सप्ताह पहले मानूसन आ सकता है। राजस्थान में मानसून के प्रवेश की सामान्य तारीख 25 जून  है। 

rain

खबरों के अनुसार, इस संबंध में जयपुर मौसम केन्द्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने जानकारी दी कि मानसून की वास्तविक एंट्री घोषित संभावित तिथि से चार दिन पहले या चार दिन बाद भी हो सकती है। केरल में मानसून की एंट्री होने के बाद इसे राजस्थान की सीमा तक आने में औसतन 20-22 दिन का वक्त लगता है। राधेश्याम शर्मा ने कहा कि अभी राजस्थान में मानसून किस दिन आएगा, इसके बारे में बोलना जल्दबाजी होगी।