Weather Alert: तीन और चार मई को राजस्थान के इन जिलों में हो सकती है बारिश, लोगों को मिलेगी गर्मी से राहत!

 | 
rain

इंटरनेट डेस्क। इन दिनों राजस्थान में लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। गत दिवस प्रदेश के 11 शहरों में दिन का अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से ऊपर दर्ज हुआ है।

rain

मौसम केन्द्र जयपुर के अनुसार, आगामी तीन दिनों तक प्रदेशवासियों को तेज गर्मी का ही सामना करना पड़ेगा। मौसम केन्द्र जयपुर के डायरेक्टर राधेश्याम शर्मा के अनुसार, आखातीज से प्रदेश के मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है। जिसके तहत तापमान में 4 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट हो सकती है।

मौसम केन्द्र जयपुर के मुताबिक 3 मई से एक स्ट्रांग वेस्टर्न डिस्र्टबेंस राजस्थान के नॉर्दन और वेस्ट-नॉर्दन एरिया में सक्रिय होने की संभावना है। इसी कारण 3 और 4 मई को बीकानेर, जोधपुर और कहीं-कहीं जयपुर संभाग के कुछ हिस्सों में धूलभरी आंधी के साथ बूंदाबांदी या हल्की बारिश होने की संभावना है।

rain

इसी के तहत प्रदेश के इन क्षेत्रों में तापमान में 4 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की जा सकती है।  श्रीगंगानगर, बीकानेर, चूरू, नागौर, जोधपुर, झुंझुनूं, हनुमानगढ़ जिलों में इस दौरान बारिश देखने को मिल सकती है। ऐसा होने से प्रदेश के लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिल सकेगी।