Weather Alert: राजस्थान के इन जिलों में आज होगी भारी बारिश! मौसम विभाग ने तीन दिनों के लिए जारी किया अलर्ट

 | 
rain

इंटरनेट डेस्क। देश में एक बार फिर से मानसून का प्रभाव देखने को मिल रहा है। इसका कारण बंगाल की खाड़ी से उठे चक्रवात और अरब खाड़ी की तरफ से चल रही सर्द हवा है। इसी वजह से देश के कई राज्यों में मानसून की अन्तिम पड़ाव में जमकर बारिश हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार, आज यानी गुरुवार से राजस्थान के कई जिलों में तीन दिन तक भारी बारिश की संभावना है।

rain

इसी के तहत तीन दिनों तक पूर्वी राजस्थान के जयपुर, अजमेर, भरतपुर, कोटा तथा उदयपुर संभाग में अधिकांश स्थानों पर तथा पश्चिमी राजस्थान के कुछ इलाकों में बारिश होने की पूरी संभावना है। इनमें से कुछ इलाकों में भारी से अति भारी गति से बारिश होने का मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। 

आईएमडी के अनुसार, आज पूर्वी राजस्थान के भरतपुर और धौलपुर में भारी से अति भारी बरसात होने का ऑरेंज अलर्ट जारी हुआ है। जबकि पूर्वी राजस्थान के अलवर, बारां, दौसा, झालावाड़, करौली और सवाई माधोपुर में भारी बारिश होने का अनुमान है। 

rain

 इनके अलावा राजधानी जयपुर के साथ ही अजमेर, बांसवाड़ा, भीलवाड़ा,बूंदी, चित्तौडगढ़़, डूंगरपुर, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सिरोही, टोंक व उदयपुर के अतिरिक्त पश्चिमी राजस्थान के पाली जिले में हल्की गति में बारिश हो सकती है। इसके लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है।