पटवारी और आरएएस परीक्षा के सभी अभ्यर्थियों को मिलेगी निशुल्क यात्रा की सुविधा, CM Gehlot ने किया ऐलान

 | 
पटवारी और आरएएस परीक्षा के सभी अभ्यर्थियों को मिलेगी निशुल्क यात्रा की सुविधा, CM Gehlot ने किया ऐलान

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में अब पटवारी भर्ती परीक्षा में शामिल होने के लिए भी अभ्यर्थियों को निशुल्क यात्रा की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रविवार को सीएम निवास पर आयोजित गृह विभाग की उच्च-स्तरीय बैठक को सम्बोधित करते हुए इस प्रकार का ऐलान किया है। 

मुख्यमंत्री गहलोत ने बैठक में कहा कि रीट-2021 की तरह ही अक्टूबर माह में प्रस्तावित पटवारी भर्ती परीक्षा एवं इसके बाद आयोजित होने वाली आरएएस प्रारंभिक परीक्षा के सभी अभ्यर्थियों को निशुल्क यात्रा की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

उन्होंने कहा कि दोनों परीक्षाओं के अभ्यर्थियों को निशुल्क यात्रा की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए रोडवेज बसों के अलावा पर्याप्त संख्या में निजी बसों की व्यवस्था की जाए।  उन्होंने इस संबंध में व्यवस्थाओं के लिए प्रमुख शासन सचिव परिवहन को निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव निरंजन आर्य एवं पुलिस महानिदेशक एमएल लाठर को जिलों के कलेक्टर-एसपी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस कर आगामी भर्ती परीक्षाओं के दौरान कानून एवं व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने एवं किसी भी तरह की गड़बड़ी रोकने के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश देने को कहा। गौरतलब है कि राजस्थान में आगामी 23 और 24 अक्टूबर को पटवारी परीक्षा होगी। इस परीक्षा में लाखों की संख्या में अभ्यर्थी शामिल होंगे।