Rajasthan Corona Update: प्रदेश में बेकाबू हो रहा है कोरोना वायरस, एक ही दिन में डबल हुए नए मामले, जयपुर में मिले 745 नए रोगी

 | 
corona

जयपुर। राजस्थान में एक बार फिर से कोरोना वायरस का संक्रमण बेकाबू होता जा रहा है। एक दिन में अब कोरोना के नए मामले डबल हुए हैं। खबरों के अनुसार, मंगलवार को समाप्त हुई 24 घंटों की अवधि के दौरान प्रदेश में ग्यारह सौ से अधिक नए मामले सामने आए हैं। इससे सक्रिय मरीजों की संख्या तीन हजार को पार कर गई।

corona

मंगलवार को एक मरीज ने कोरोना के कारण अपनी जान भी गंवाई है। राजस्थान में मंगलवार को 1137 नए कोरोना मरीज मिले हैं। जबकि इस दौरान केवल 37 मरीज ही ठीक हुए हैं। अब प्रदेश में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या बढक़र 3183 हो गई है। जबकि अब तक 8965 मरीज इस वायरस के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं। 

corona

चिकित्सा विभाग के अनुसार, मंगलवार को नए मामलों में 587 की वृद्धि हुई। जयपुर जिले में नए सर्वाधिक 745 नए कोरोना मरीज मिले हैं। इससे जयपुर में भी सक्रिय मरीजों की संख्या दो हजार को पार गई है। मंगलवार को जोधपुर में 185, अजमेर में 43, अलवर में 39, कोटा में 31, भीलवाड़ा में 21, भरतपुर में 20 और बीकानेर में 12 नए कोरोना मरीज सामने आए हैं। इनके अलावा भी प्रदेश के कई जिलों से कोरोना के नए मरीज मिले हैं।