जनजाति क्षेत्रों के विकास के लिए निरन्तर प्रयत्नशील है राजस्थान सरकार : Ashok Gehlot

 | 
ak

जयपुर। राजस्थान सरकार जनजाति क्षेत्रों के विकास के लिए निरन्तर प्रयत्नशील है। टीएसपी क्षेत्र की जरूरतों तथा विकास से जुड़े मुद्दों को सरकार प्राथमिकता से पूरा करेगी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बात शुक्रवार को बांसवाड़ा जिले की कुशलगढ़ पंचायत समिति के पोटलिया ग्राम पंचायत मुख्यालय पर प्रशासन गांवों के संग अभियान शिविर में उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कही। 

इस दौरान अशोक गहलोत ने ग्रामीणों से इन शिविरों का पूरा लाभ उठाने का आह्वान करते हुए कहा कि वे शिक्षा पर जोर दें। अपने बेटे-बेटियों को पढ़ाएं तथा वर्तमान समय की मांग को देखते हुए अंग्रेजी की भी पढ़ाई करें। इससे उनके भविष्य को संवारने में मदद मिलेगी और शिक्षा प्राप्त कर बच्चे अपने क्षेत्र, प्रदेश और देश का नाम रोशन कर सकेंगे। 

मुख्यमंत्री ने इस दौरान क्षेत्र की तीन ग्रामीण सम्पर्क सडक़ों पर सेतु निर्माण की आधारशिला रखी। उन्होंने सम्पर्क सडक़ पोटलिया पर 975 लाख रुपए की लागत से बनने वाले पुल, मुवाल से महूड़ा फला-पाड़ला सम्पर्क सडक़ पर 700 लाख रुपए की लागत से बनने वाले पुल तथा सम्पर्क सडक़ चनावाला पर 351 लाख रुपए से निर्मित होने वाले पुल का शिलान्यास किया।