Rajasthan सरकार ने जारी किए नए दिशा-निर्देश, जयपुर-जोधपुर में कक्षा 8 तक के स्कूल 17 जनवरी तक रहेंगे बंद

 | 
ashok Gehlot

जयपुर। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राजस्थान में सरकार की ओर से एक बार फिर से कोविड संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव के लिए महामारी सतर्क-सावधान जन-अनुशासन दिशा-निर्देश जारी किए हैं।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में बुधवार को मुख्यमंत्री निवास से वीसी के माध्यम से हुई राज्य मंत्रिपरिषद् की बैठक में आए सुझावों एवं विचार-विमर्श के अनुरूप गृह विभाग ने ये दिशा-निर्देश जारी किए हैं। इस संबंध में सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कर जानकारी दी है। 

नए दिशा-दिर्नेशों के तहत जयपुर नगर निगम क्षेत्र (ग्रेटर/हैरिटेज) एवं जोधपुर नगर निगम (उत्तर/दक्षिण) के समस्त सरकारी/निजी विद्यालयों में कक्षा 8 तक की नियमित शिक्षण/कोचिंग गतिविधियों का संचालन 17 जनवरी, 2022 तक बंद रहेगा, परन्तु ऑनलाइन अध्ययन जारी रखा जाएगा।

राज्य के अन्य जिलों के सम्बन्धित जिला कलक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट शैक्षणिक गतिविधियों के संचालन के सम्बन्ध में अतिरिक्त मुख्य सचिव, शिक्षा विभाग, राजस्थान सरकार से चर्चा उपरांत निर्णय ले सकेंगे। संपूर्ण प्रदेश में प्रतिदिन रात्रि 11:00 बजे से प्रात: 05:00 बजे तक जन अनुशासन कफ्र्यू रहेगा। वहीं कार्यालयों के सम्बन्ध में भी दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। दिशा-निर्देश 7 जनवरी 2022 से लागू होंगे।