IPL 2023 की फ्री स्ट्रीमिंग, फैंस के लिए Jio का बंपर तोहफा

 | 
s

भारत में क्रिकेट और आईपीएल-प्रेमी प्रशंसकों के लिए एक बड़ी खबर में, यह बताया गया है कि टेलीकॉम दिग्गज Jio देश में IPL 2023 के मैचों को मुफ्त में लाइव स्ट्रीम करेगा!

एक्सचेंज4मीडिया डॉट कॉम की हालिया रिपोर्ट के मुताबिक, आईपीएल 2023 के डिजिटल अधिकार धारक स्पोर्ट्स18 ने जियो ऐप पर आईपीएल का मुफ्त प्रसारण करने का फैसला किया है।

कंपनी का लक्ष्य IPL 2023 में 500 मिलियन से अधिक दर्शकों को जोड़ने का है

रिपोर्ट में कहा गया है, “टीवी को आगे ले जाने की अपनी रणनीति के हिस्से के रूप में, ऐप से न केवल इंप्रेशन पर बल्कि 10-सेकंड स्लॉट के रूप में भी अपनी इन्वेंट्री बेचने की उम्मीद है, ठीक उसी तरह जैसे टीवी पर इसे बेचा जाता है।”

“उद्योग के सूत्रों ने दावा किया कि Sports18 द्वारा पिच चार बिंदुओं के आसपास केंद्रित है।”

आईपीएल 2023 के मैच भोजपुरी, तमिल और बंगाली सहित 11 क्षेत्रीय भाषाओं में उपलब्ध होंगे। यह भी पता चला है कि Sports18 अपने उत्पाद को खरीदने वाले अधिक उपयोगकर्ताओं के लिए अपनी सदस्यता दर में मामूली कमी करेगा।

500+ मिलियन ग्राहकों तक पहुंचने का दावा

“वे पहुंच और द्रव्यमान पर खेल रहे हैं। वे 500+ मिलियन ग्राहकों तक पहुंचने का दावा करते हैं और किसी भी पेवॉल के पीछे कोई मैच नहीं है। वे नए विज्ञापनदाताओं से जुड़ना चाहते हैं जो हमेशा आईपीएल से जुड़े रहने की इच्छा रखते हैं लेकिन उनके पास साधन नहीं थे। इसके अलावा, विरासती ब्रांड फिर भी अपना सहयोग जारी रखेंगे, ”एक वरिष्ठ मीडिया योजनाकार ने कहा।

एक अन्य वरिष्ठ मीडिया विशेषज्ञ ने कहा: “वे बस एक निचले स्लैब के साथ शुरू कर सकते हैं और बाद में प्रतिक्रिया के आधार पर दरों में वृद्धि कर सकते हैं। मास गेम खेलना हमेशा स्मार्ट होता है।

“ज्यादातर लोगों, विशेष रूप से शहरों में, स्मार्ट टीवी हैं और पैकेज में निवेश करने पर Jio ऐप इंस्टॉल करना पसंद कर सकते हैं। इसलिए, यह आपको आपकी बड़ी स्क्रीन पर भी मुफ्त में आईपीएल लाएगा, ”विशेषज्ञ ने जोर देकर कहा।

पिछले साल, Viacom18 (Sports18) ने भारतीय उपमहाद्वीप के लिए 2023 से 2027 तक आईपीएल डिजिटल अधिकार हासिल करके खुद को मीडिया बाजार में एक बड़े खिलाड़ी के रूप में घोषित किया, जो कि 20,500 करोड़ रुपये की भारी राशि थी, जो प्रति मैच 50 करोड़ रुपये थी।

“उनके पास पुनर्प्राप्त करने के लिए एक बड़ी राशि है और इसलिए वे अपने खेल को बेचने के विभिन्न संभावित तरीकों को देख रहे हैं। इस क्षेत्र में पदार्पण करने वाले होने के नाते वे सुरक्षित लेकिन आक्रामक खेलना चाहते हैं, ”एक अन्य वरिष्ठ उद्योग विशेषज्ञ ने कहा।