IPL 2022: डेविड वार्नर ने तोड़ा क्रिस गेल का रिकॉर्ड, ये बड़ी उपलब्धियां भी की हासिल

 | 
david warner

 खेल डेस्क। सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (नाबाद 92 रन) और रोवमैन पॉवेल (नाबाद 67 रन) की शानदार अर्धशतकीय पारियों के दम पर आईपीएल 2022 के 50वें लीग मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 21 रन से शिकस्त दी। इस पारी के दम पर डेविड वार्नर ने अपने नाम कई रिकॉर्ड दर्ज करवाए। 

david warner

डेविड वार्नर ने गुरुवार को टी20 क्रिकेट का 89वां अर्धशतक लगाया। इसके साथ ही उन्होंने क्रिकेट के इस फॉर्मेट में सर्वाधिक अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया। उन्होंने इस मामले में क्रिस गेल (88)को पीछे छोड़ा।  वार्नर आईपीएल में 18वीं बार अर्धशतक लगाकर नाबाद रहे। चेन्नई के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना (18) की इस मामले में उन्होंने बराबरी की। 

david warner

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर इंडियन प्रीमियर लीग में अब तक कुल छह बार नाइनटीज के स्कोर पर या तो आउट हुए हैं या फिर नाबाद रहे हैं। वह ऐसा करने वाले आईपीएल के पहले क्रिकेटर हैं। डेविड वार्नर ने आईपीएल में 90, 91, नाबाद 90, 92, नाबाद 93, और नाबाद 92 के स्कोर बना चुके हैं। उन्होंने तीसर बार नाइनटीज पर नाबाद रहने के मामले में शिखर धवन, विराट कोहली और केएल राहुल की बराबरी की।