IPL 2022: ऋतुराज गायकवाड ने की सचिन के इस रिकॉर्ड की बराबरी, डेवोन कॉनवे के साथ मिलकर भी रचा ये इतिहास

 | 
ruturaj

खेल डेस्क। ऋतुराज गायकवाड़ (99) और डेवोन कॉनवे (नाबाद 85) की शानदार अर्धशतकीय पारियों के बाद मुकेश चौधरी (चार विकेट) की घातक गेंदबाजी के दम पर चार बार की चैम्पियन चेन्नई सुपरकिंग्स ने आईपीएल 2022 के मैच में रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद को 13 रन से शिकस्त दी।

ruturaj

चेन्नई ने पहले खेलते हुए दो विकेट पर 202 रन बनाए। जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद निर्धारित ओवरों में छह विकेट पर केवल 189 रन ही बना सकी। इस मैच में ऋतुराज गायकवाड़ ने भी अपने नाम दो बड़ी उपलब्धियां दर्ज करवाई। महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में 99 रनों की धमाकेदार पारी के दम पर गायकवाड़ ने आईपीएल में एक हजार रन भी पूरे कर लिए। उन्होंने सबसे तेज ये उपलब्धि हासिल करने के मामले में सचिन तेंदुलकर की बराबरी की। तेंदुलकर ने 31 पारियों में 1000 रन पूर किए थे। गायकवाड़ ने भी इतनी पारियों में ये उपलब्धि हासिल की। 

ruturaj

गायकवाड़ ने सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 182 रनों की साझेदारी की, जो सीएसके की ओर से  आईपीएल में किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है। गायकवाड-कॉनवे ने शेन वॉटसन और फाफ डुप्लेसिस के रिकॉर्ड को ध्वस्त किया। साल 2020 में शेन वाटसन और डुप्लेसिस ने पंजाब किंग्स के खिलाफ पहले विकेट के लिए नाबाद 181 रनों की साझेदारी की थी।