Ind vs Aus: आज ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा भारत, ऐसी होगी प्लेइंग इलेवन!

 | 
rohti with finch

खेल डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज से तीन मैचों की टी20 सीरीज शुरू होगी। सीरीज का पहला मैच आज मोहाली में खेला जाएगा। अगले महीने से शुरू होने जा रहे टी20 विश्व कप 2022 की तैयारी के लिहाज से रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया के लिए इस सीरीज का हर मैच अहम है। 

rohit

 ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली इस सीरीज के दौरान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट के पास खिलाडिय़ों को पूरी तरह से परखने का मौका होगा। इसी कारण टीम इंडिया बेस्ट प्लेइंग इलेवन के साथ सीरीज के लिए मैदान पर उतरने का प्रयास करेगी। 

Virat Kohli

पहले मैच में रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल ही बतौर सलामी बल्लेबाज उतर सकते हैं। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए पूर्व कप्तान विराट कोहली और चौथे स्थान के लिए सूर्यकुमार यादव होंगे। पांचवें स्थान पर तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को मौका मिलने की संभावना है। जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज की जिम्मेदारी दिनेश कार्तिक को मिल सकती है। पंत ने एशिया कप में अपने प्रदर्शन से निराश किया था। 

पहले टी20 के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक/ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल/रविचन्द्रन अश्विन, हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल।