शुभमन गिल ने सचिन-इशान को भी छोड़ा पीछे और बने नंबर वन, ये है दोहरे शतक की बड़ी बाते !

 | 
11

शुभमन गिल ने हैदराबाद में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में दोहरा शतक लगाकर राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम का नाम उन मैदानों में शामिल कर दिया है जहां पर वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक लगे हैं। भारतीय टीम के युवा ओपनर शुभमन गिल जो एक उभरते हुए सितारे हैं उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ 208 रनों की पारी खेलकर इतिहास रच दिया शुभमन गिल ने 149 गेंदों में अपने करियर की सबसे बड़ी पारी खेली और कई बड़े रिकॉर्ड तोड़ दिए आइए जानते हैं इन के दोहरे शतक की बड़ी बातें - 

11
* वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले शुभ्मन गिल विश्व के सबसे युवा बल्लेबाज का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है शुभमन गिल ने सिर्फ 23 साल और 132 दिन की उम्र में यह बड़ा कमाल करते हुए अपने सहयोगी ईशान किशन का रिकॉर्ड तोड़ दिया है इशान किशन ने पिछले महीने ही 24 साल और 145 दिन की उम्र में यह रिकॉर्ड अपने नाम किया था।


* न्यूजीलैंड के खिलाफ ओडीआई में सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड भी शुभमन गिल ने अपने नाम कर लिया है। इस मामले में शुभ्मन ने बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड थोड़ा है जिन्होंने हैदराबाद में ही 23 साल पहले 1999 में 186 रनों का नाबाद स्कोर बनाया था। 

11
* शुभ्मन गिल ने अपनी इस पारी के दौरान कुल 9 छक्के लगाए जो वनडे करियर में किसी भी पारी में उनकी ओर से सबसे ज्यादा छक्के रहे हैं।


* आपको बता दें कि शुभ्मन गिल ने लगातार तीन छक्के लगाते हुए अपना दोहरा शतक पूरा किया और इसके साथ ही वह ओडीआई में दोहरा शतक तक पहुंचने वाले विश्व के आठवें बल्लेबाज और भारत के पांचवें बल्लेबाज बन चुके हैं। और कुल मिलाकर ODI में यह 10वां दोहरा शतक है।