इस पूर्व भारतीय कप्तान ने अचानक लिया संन्यास, Team India को विश्व कप फाइनल में पहुंचाने में निभाई थी महत्वपूर्ण भूमिका

 | 
cricket

खेल डेस्क। श्रीलंका के खिलाफ आज से शुरू हो रही तीन मैचों की टी20 सीरीज से पहले भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान रुमेली धर ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास का ऐलान कर दिया है। 

dhar

रुमेली धर ने बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) के अध्यक्ष अभिषेक डालमिया को पत्र लिखकर अपने निर्णय की जानकारी दी। खबरों के अनुसार, उन्होंने अपने पत्र में लिखा कि मैं आपको सूचित करना चाहती हूं कि मैं तत्काल प्रभाव से अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट से संन्यास ले रही हूं। 

38 वर्षीय रुमेली धर ने टीम इंडिया की ओर से चार टेस्ट, 78 वनडे और 18 टी-20 मैच खेले हैं। उन्होंने 2003 में इंग्लैंड के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था। उन्होंने भारतीय टीम को साल 2005 में दक्षिण अफ्रीका में खेले गए विश्वकप के फाइनल में पहुंचाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया था।

dhar

उन्होंने छह साल के अंतराल के बाद 2018 में भारतीय टीम में वापसी की थी। उन्होंने 22 मार्च 2018 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 मैच के रूप में अपना अन्तिम अन्तरराष्ट्रीय मैच खेला था।  रुमेली धर ने टेस्ट में 236, वनडे में 961 और टी20 में 131 रन बनाए हैं। जबकि टेस्ट में 8, वनडे में 63 और टी20 में 13 विकेट अपने नाम किए हैं।