उमरान मलिक ने IPL से लेकर ODI में अपनी तूफानी रफ्तार से बनाएं कई रिकॉर्ड !

 | 
ss

भारतीय क्रिकेट टीम के पास हाल ही के समय में अच्छे तेज गेंदबाज काफी आए हैं। इन गेंदबाजों की लिस्ट में मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह ,अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज जैसे नाम शामिल है। लेकिन भारत उन देशों में से नहीं था जो तूफानी गेंदबाज निकाले। लेकिन अब स्थिति बदली है और भारत के पास भी रफ्तार के सौदागर उमरान मलिक है जो अपनी तूफानी गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं और बहुत ही कम समय में अपनी रफ्तार वाली गेंदबाजी से कई खास रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं आइए इस लेख के माध्यम से जानते हैं तेज गेंदबाज उमरान मलिक के बारे में विस्तार से -

ss
* तेज गेंदबाज उमरान मलिक वनडे मैच में सबसे तेज गेंद फेंकने वाले भारतीय गेंदबाज माने जाते हैं उमरान मलिक ने 10 जनवरी 2023 मंगलवार को श्रीलंका के खिलाफ गुवाहाटी में 156 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद है कि है। 


* T20 इंटरनेशनल में भी उमरान मलिक भारत के लिए सबसे तेज गेंद फेंकने वाले गेंदबाज है। इमरान मलिक ने श्रीलंका के खिलाफ 3 जनवरी 2023 को खेले गए पहले टी20 मैच में 155 किलोमीटर की रफ्तार से गेंद है की थी और श्रीलंका क्रिकेट टीम के कप्तान दासुन शनाका का विकेट लिया था।।

ss
* उमरान मलिक इंडियन प्रीमियर लीग आईपीएल में भी सबसे तेज गेंद फेंकने वाले भारतीय गेंदबाज का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। इमरान मलिक आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद क्रिकेट टीम के लिए खेलते हैं और उन्होंने आई पी एल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 157 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी थी।


* इमरान मलिक जिस तरह की गेंदबाज है उसे देख कर ऐसा लगता है कि वह आने वाले समय में इन आंकड़ों को पीछे छोड़ सकते हैं और अपनी गेंदबाजी की रफ्तार से बल्लेबाजों के लिए खौफ का नाम बन सकते हैं।