GT vs CSK: गुजरात पर अटैक करेगे धोनी का धुरंधर, पहला मैच क्वालीफायर के रूप में होगा...

 | 
cc

आईपीएल अब अपने अंतिम चरण में है, प्लेऑफ के बाद फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. मंगलवार से प्लेऑफ के मैच शुरू हो रहे हैं। पहला मैच क्वालीफायर के रूप में होगा। यह मैच महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा।

c

हार्दिक पंड्या की गुजरात ने लीग चरण के फाइनल मुकाबले में आरसीबी को बुरी तरह हराया। सेंचुरी गिल के बल्ले से निकली। हालांकि चेन्नई के खिलाफ मैच चेपॉक स्टेडियम में खेला जाना है, लेकिन यह आसान काम नहीं होगा। धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का नजारा देखने लायक होगा।

चेन्नई सुपर किंग्स की सफलता का श्रेय सलामी बल्लेबाजों को जाना चाहिए। इस सीजन में डेवोन कॉनवे और रितुराज गायकवाड़ की बल्लेबाजी मजबूत रही है। इन दोनों ने चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के लिए कई बार बल्लेबाजी की है। गुजरात के खिलाफ उनका खेल देखने लायक होगा।

  मध्य क्रम में अजिंक्य रहाणे ने शुरुआत में धमाका किया था। हालांकि बाद में उनका बल्ला ज्यादा नहीं चला। प्लेऑफ के इस अहम मुकाबले में रहाणे जैसे दिग्गज खिलाड़ी पर ध्यान देना चाहिए. इसके अलावा शिवम दुबे भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहे हैं.

अंबाती रायडू को भी प्लेइंग इलेवन में जगह दी जा सकती है. धोनी पहले से ही कप्तान और विकेटकीपर हैं। किसी भी टी20 मैच में एक ऑलराउंडर की भूमिका काफी अहम होती है. चेन्नई सुपर किंग्स के पास मोइन अली और रवींद्र जडेजा के रूप में दो बेहतरीन ऑलराउंडर हैं। जडेजा ने भी जब भी मौका मिला बल्ले से हाथ खोले हैं। मोइन अली गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में सक्षम हैं।

c

दीपक चाहर का प्रदर्शन शानदार रहा है, इसलिए उन्हें तेज गेंदबाज के रूप में काम करना चाहिए। उनके साथ तुषार देशपांडे भी होंगे। देशपांडे ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 20 विकेट लिए हैं। उनके अलावा स्पिन विभाग में महिष तीक्षण को शामिल किया जा सकता है. बाकी दो गेंदबाज जडेजा और मोइन ई हो सकते हैं। चेन्नई का विकेट धीमा रहने की उम्मीद है।

PC Social media