केप टाउन टेस्ट में DRS विवाद को लेकर ICC ने भारतीय टीम के खिलाफ उठाया ये कदम

 | 
icc

खेल डेस्क। भारत के खिलाफ केपटाउन में खेले गए आखिरी मुकाबले को दक्षिण अफ्रीका ने जीतकर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज 2-1 से अपने नाम की। इस मैच के दौरान डीआरएस विवाद को लेकर भारतीय कप्तान विराट कोहली खूब चर्चा में आए हैं। 

virat kohli

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर को आउट दिए जाने के बाद डीआरएस के माध्यम से नॉट आउट करार दिया जाना विराट कोहली को इतना नागवार गुजरा कि उन्होंने स्टंप माइक पर जाकर ब्राडकास्कर तक के बारे में ही प्रतिक्रिया दे डाली। भारतीय कप्तान के इस प्रकार के बर्ताव की तो कई क्रिकेटरों ने निंदा की है।

यहां तक कि कुछ ने तो विराट कोहली पर फाइन या बैन लगाने तक की बात कही। खबरों के अनुसार, आईसीसी के मैच अधिकारियों ने इस संबंध में भारतीय टीम पर किसी भी प्रकार का चार्ज नहीं किया है। हालांकि विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम को चेतावनी जरूर दी गई है। 

icc

डीआरएस के माध्यम से एल्गर को आउट दिए जाने के फैसले पर भारतीय खिलाडिय़ों ने स्टंप माइक के सामने जाकर अपना गुस्सा जाकर जाहिर किया था। गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका ने तीसरा टेस्ट मैच सात विकेट से अपने नाम किया था। इस जीत से भारत का दक्षिण अफ्रीका में पहली टेस्ट सीरीज जीतने का सपना टूट गया था।