IND vs NZ: भारत ने टी20 सीरीज पर किया कब्जा, हर्षल पटेल ने हासिल की ये बड़ी उपलब्धि

 | 
harshal patel

खेल डेस्क। हर्षल पटेल की कातिलाना गेंदबाजी के बाद सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल (65)और कप्तान रोहित शर्मा (55) की शानदार पारियों के  दम पर भारत ने दूसरे टी20 मुकाबले में न्यूजीलैंड को सात विकेट से शिकस्त देकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त बना ली।

kl rahul

कीवी टीम पहले खेलते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 153 रन ही बना सकी। जवाब में भारत ने 17.2 ओवर में तीन विकेट पर 155 रन बनाकर मैच और सीरीज अपने नाम कर ली। तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने अपने डेब्यू मैच में 25 रन देकर दो विकेट लिए। इस प्रदर्शन के कारण उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। वह डेब्यू मैच में प्लेयर आफ द मैच का पुरस्कार हासिल करने वाले तीसरे गेंदबाज बने हैं।

harshal patel

इससे पहले दो भारतीय क्रिकेटर (बलबिंदर सरन और नवदीप सैनी) अपने पहले टी20 मैच में ये उपलब्धि हासिल करने में सफल रहे हैं। भारत की ओर से केएल राहुल ने 49 गेंदों पर 65 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। इस पारी में उन्होंने  छह चौके और दो छक्के लगाए। जबकि कप्तान रोहित शर्मा ने 36 गेंदों पर 55 रन बनाए। इस पारी में उन्होंने एक चौका और पांच छक्के लगाए। कीवी टीम की ओर से कप्तान टिम साउथी ने 16 रन देकर तीन विकेट झटके।