IND vs NZ: रोहित शर्मा और केएल राहुल ने मिलकर जयपुर में अपने नाम दर्ज करवाई ये बड़ी उपलब्धि

 | 
rohit with rahul

खेल डेस्क। नए कप्तान रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारत ने जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम पर न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में विजयी शुरुआत की। भारत ने पहले मैच में कीवी टीम को पांच विकेट से शिकस्त दी। रोहित शर्मा और केएल राहुल की सलामी जोड़ी ने मैच में अपने नाम बड़ी उपलब्धि दर्ज करवाई।

rohit sharma

दोनों ने मैच में 50 रनों की साझेदारी कर एक रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करवाया। इसी के साथ रोहित और राहुल की जोड़ी टी20 इंटरनेशनल में भारत के लिए सर्वाधिक अर्धशतकीय साझेदारी करने वाली जोड़ी बन गई है। दोनों क्रिकेटरों ने मिलकर 12वीं अर्धशतकीय साझेदारी की। 

rohit  sharma

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने इससे पहले क्रिकेट के इस फॉर्मेट में बाएं हाथ के अनुभवी बल्लेबाज शिखर धवन के साथ 11 बार अर्धशतकीय साझेदारी की थी। अन्तरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा अर्धशतकीय साझेदारियों का रिकॉर्ड आयरलैंड के केविन ओ ब्रायन और पॉल स्टर्लिंग के नाम है।

आयरलैंड के ये दोनों ही क्रिकेटर 13 बार अर्धशतकीय साझेदारियां कर चुके हैं। अब रोहित और राहुल के पास शुक्रवार को रांची में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले दूसरे टी20 मैच में इस रिकॉर्ड की बराबरी करने का मौका होगा।