Ind vs Nz: आज होगा 6 जगह इंडिया-न्यूजीलैंड टी-20 मैच के लिए रूट डायवर्ट, सिक्योरिटी में लगे 1500 पुलिसकर्मी

 | 
Ind vs Nz: आज होगा 6 जगह इंडिया-न्यूजीलैंड टी-20 मैच के लिए रूट डायवर्ट, सिक्योरिटी में लगे 1500 पुलिसकर्मी

जयपुर पुलिस ने इंडिया-न्यूजीलैंड के टी-20 इंटरनेशनल मैच को लेकर SMS स्टेडियम में तैयारियां पूरी कर ली हैं। ट्रैफिक से लेकर सिक्योरिटी तक का पूरा प्लान बनकर तैयार हो चुका है। शहर में 6 जगह से मैच को देखते हुए  रूट डायवर्ट किया जाएगा। जयपुर ट्रैफिक डीसीपी श्वेता धनखड़ ने कहा कि 17 नवंबर को मैच शाम 7:30 बजे शुरू होगा। 11.30 से पहले क्रिकेट मैच के दौरान भारी वाहनों का प्रवेश नहीं होगा।

बता दें कि, जयपुर पुलिस कमिश्नरेट के अलावा जयपुर ग्रामीण, सीकर, अलवर, दौसा से भी पुलिस जाब्ता मंगवाया गया है। सिक्योरिटी के लिए 5 आईपीएस, 15 आरपीएस, 20 इंस्पेक्टर शामिल रहेंगे। भारत-न्यूजीलैंड मैच के लिए जयपुर एसएमएस स्टेडियम में 1500 पुलिसकर्मी मौजूद रहेंगे। एटीएस और क्यूआरटी टीम को भी लगाया गया है। स्टेडियम के चारों ओर इसके अलावा पुलिस सुरक्षा का मजबूत घेरा रहेगा।

Ind vs Nz: आज होगा 6 जगह इंडिया-न्यूजीलैंड टी-20 मैच के लिए रूट डायवर्ट, सिक्योरिटी में लगे 1500 पुलिसकर्मी

सीसीटीवी फुटेज से रहेगी नजर
इसके आगे आपको बता दें कि, सीसीटीवी फुटेज से स्टेडियम के चारों ओर आने-जाने वालों, पार्किंग से लेकर स्टेडियम के अंदर नजर रहेगी। कैमरे से निगरानी होटल से लेकर स्टेडियम और आसपास के इलाके में भी की जाएगी। साथ ही  चारों तरफ पुलिस की सिक्योरिटी मैच शुरू होने से लेकर खत्म होने तक रहेगी।

Ind vs Nz: आज होगा 6 जगह इंडिया-न्यूजीलैंड टी-20 मैच के लिए रूट डायवर्ट, सिक्योरिटी में लगे 1500 पुलिसकर्मी

इन 6 मार्ग पर रूट रहेगा डायवर्ट

स्टैच्यू सर्किल की तरफ से पोलो सर्किल की तरफ आने वाले ट्रैफिक को दर्शकों के अलावा स्टैच्यू सर्किल से डायवर्ट कर समान्तर मार्ग से निकाला जाएगा।
पंकज सिंघवी मार्ग से विधानसभा तिराहा की तरफ आने वाले ट्रैफिक को जरूरत पड़ने पर दर्शकों के अलावा डायवर्ट करेंगे।
क्रिकेट मैच के दौरान रोडवेज बस और मिनी बस के नारायण सिंह तिराहे से डायवर्ट कर पृथ्वीराज टी पॉइंट, पृथ्वीराज रोड, स्टैच्यू सर्किल, पार्क प्राइम, चौमूं हाउस सर्किल से आवागमन रहेगा।
यहां रहेगी पार्किंग की व्यवस्थाटोंक रोड पर चलने वाले ट्रैफिक को दर्शकों के अलावा गांधीनगर मोड़ से गांधी सर्किल की तरफ और आरबीआई कट से गणेश मंदिर की तरफ डायवर्ट किया जाएगा।

पूर्वी द्वार से आने वाले दर्शकों के वाहनों की पार्किंग एसएमएस इन्वेस्टमेंट ग्राउंड, रामबाग के पास पार्किंग की जाएगी।
उत्तरी द्वार से प्रवेश करने वाले दर्शकों के वाहनों की पार्किंग एमएसएस इन्वेस्टमेंट ग्राउंड, अंबेडकर सर्किल के पास होगी।
पश्चिमी द्वार से प्रवेश करने वाले दर्शकों के वाहनों की पार्किंग अमरूदों के बाग में होगी। क्रिकेट मैच समाप्त होने पर ग्राउंड में पार्क वाहनों को कोटपूतली रोड की तरफ से होगा।
दक्षिणी द्वार से प्रवेश करने वाले वाहनों की पार्किंग दक्षिण द्वार के अंदर बाएं तरफ खेल ग्राउंड में आरसीए के पदाधिकारी और दक्षिण द्वार के अंदर दाएं तरफ खेल ग्राउंड में पार्किंग होगी।
जेडीए चौराहा से रामबाग चौराहा की तरफ आने वाले ट्रैफिक को दर्शकों के अलावा सामान्य ट्रैफिक गांधी सर्किल और त्रिमूर्ति सर्किल की तरफ डायवर्ट होगा।
वीआईपी वाहनों की पार्किंग स्टेडियम के अंदर ही साउथ ब्लॉक में होगी।
क्रिकेट मैच के दौरान गांधीनगर मोड़ से नारायण सिंह तिराहा तक, टोंक रोड, रामबाग सर्किल से 22 गोदाम सर्किल तक, भवानी सिंह रोड, स्टैच्यू सर्किल से विधानसभा तिराहा तक, जनपथ, फ्रूट मंडी कट, टोंक रोड तक पार्किंग नहीं होगी।
यूनिवर्सिटी गेट की तरफ से मोड़ की तरफ जाने वाले सामान्य ट्रैफिक को जनता स्टोर से डायवर्ट कर समान्तर मार्ग से निकाला जाएगा।